इंडिया न्यूज़दिल्लीबिज़नेस
Trending

Court Summons Zomato: ज़ोमैटो पर उपभोक्ताओं को गुमराह करने का आरोप, अदालत ने जारी किया समन

भोजन' ऑर्डर करने पर उपयोगकर्ताओं को सेवाएं प्रदान करना बंद करने का आदेश देने की मांग

Advertisement

दिल्ली, Court Summons Zomato: फूड डिलीवरी का वादा जल्द से जल्द पूरा न करने के कारण जोमैटो अब गहरे कानूनी संकट में फंस गया है। फ़ूड डिलीवरी के क्षेत्र में एक प्रसिद्ध कंपनी के रूप में, ज़ोमोटो अपने ग्राहकों को जल्द से जल्द गर्म भोजन पहुंचाने का वादा करता है। अब दिल्ली की एक अदालत ने इस वादे को तोड़ने के लिए एक दीवानी मामले में जोमैटो को समन जारी किया है।

ज़ोमैटो ऐप के माध्यम से लीजेंड्स नामक उप सेवा से चार व्यंजन ऑर्डर किए

दरअसल, गुरुग्राम निवासी सौरव मॉल ने जोमैटो पर खाना ऑर्डर किया था. सौरव ने ज़ोमैटो ऐप के माध्यम से लीजेंड्स नामक उप सेवा से चार व्यंजन ऑर्डर किए। ये व्यंजन थे जामा मस्जिद से चिकन कबाब रोल, कैलाश कॉलोनी से ट्रिपल चॉकलेट चीज़केक, जंगपुरा से वेज सैंडविच और लखनऊ से गलौटी कबाब।

Advertisement

आधे घंटे में लखनऊ से गुरुग्राम पहुंचना संभव नहीं

दिलचस्प बात यह है कि कंपनी ने ये सभी ऑर्डर आधे घंटे के भीतर डिलीवर कर दिए। जबकि किसी व्यक्ति के लिए अकेले आधे घंटे में लखनऊ से गुरुग्राम पहुंचना संभव नहीं है। इसे लेकर सौरभ ने केस दायर किया था, जिसकी सुनवाई दिल्ली कोर्ट ने की और अब समन जारी किया है.

याचिका में दावा किया गया है कि…

याचिका में दावा किया गया है कि ज़ोमैटो अपनी उप-श्रेणी ‘लीजेंड्स ऑफ दिल्ली’ के तहत प्रसिद्ध रेस्तरां से ताजा भोजन उपलब्ध कराने की ‘झूठी और धोखाधड़ी’ वाली सेवाएं जारी रखे हुए है। मामले में जोमैटो को दिल्ली के ‘प्रतिष्ठित रेस्तरां’ से ‘गर्म और प्रामाणिक भोजन’ ऑर्डर करने पर उपयोगकर्ताओं को सेवाएं प्रदान करना बंद करने का आदेश देने की मांग की गई है।

Advertisement
Advertisement

Hackette

हमारा उद्देश्‍य देश और दुनिया के लोगों को वास्तवविकता से अवगत कराना, विशेष रूप से राजनीतिक खबरों पर पैनी नजर और समसामयिक घटनों का विष्लेषण एवं अपराध समाचारों को सब से पहले आपतक पहुँचाना हमारी जिम्मेदारी
Back to top button