इंडिया न्यूज़राजनीति

सब तो छोड़ रहे है तृणमूल को, प्रदेश अध्यक्ष की पत्नी ने भी छोड़ दी पार्टी

Advertisement

इंडिया एज न्यूज नेटवर्क

पणजी: गोवा में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी के भीतर मतभेद बढ़ने के बीच, पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष किरण कंडोलकर की पत्नी कविता कंडोलकर ने टीएमसी पार्टी छोड़ दी। किरण के खुद बाहर निकलने के स्पष्ट संकेत देते हुए टीएमसी ने घोषणा की कि वह तुरंत राज्य समिति का पुनर्गठन करेगी।

Advertisement

14 फरवरी के विधानसभा चुनावों के बाद कविता ने कहा, “मेरे कार्यकर्ताओं ने मुझे बताया कि लोगों ने पार्टी से टीएमसी को स्वीकार नहीं किया और यही कारण है कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है।

जब कविता ने अपने इस्तीफे के पीछे का कारण पूछा, तो उन्होंने कहा; यह मेरी इच्छा थी और इसलिए मैंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

Advertisement

इस बीच, उन्होंने यह भी कहा कि प्रशांत किशोर के नेतृत्व वाली चुनावी रणनीति समूह इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (आई-पीएसी) विक्रेताओं को भुगतान करने और आपूर्तिकर्ताओं के लिए की गई प्रतिबद्धताओं का पालन करने में विफल रही है। उन्होंने कहा, ‘आईपीएसी और प्रशांत किशोर ने लोगों को कई चीजों का आश्वासन दिया लेकिन उन्होंने वादों को पूरा नहीं किया। जो लोग टैक्सी ऑपरेटरों, प्रिंटरों और अन्य छोटे व्यवसायियों को भुगतान करने में विफल रहे हैं, वे अब पैसे मांगने के लिए हमारे दरवाजे पर आ रहे हैं।

कविता के इस्तीफे की घोषणा के तुरंत बाद, टीएमसी ने एक ट्वीट पोस्ट किया जिसमें कहा गया कि पार्टी तत्काल प्रभाव से पूरी एआईटीसी-गोवा राज्य समिति का पुनर्गठन कर रही है। हमने तत्काल प्रभाव से पूरी एआईटीसी गोवा राज्य समिति का पुनर्गठन करने का निर्णय लिया है। नवगठित समिति की घोषणा जल्द की जाएगी। टीएमसी ने ट्वीट किया, हम गोवा के लोगों और उनके कल्याण के लिए काम करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराने के लिए इस अवसर का लाभ उठा रहे हैं।

Advertisement

पार्टी के मडगांव उम्मीदवार महेश अमोनकर, जिन्होंने सबसे पहले पार्टी छोड़ी थी, ने 10 मार्च को चुनाव परिणाम घोषित होने के एक दिन बाद अपना इस्तीफा सौंप दिया था। इसके बाद से पार्टी महासचिव विजय पई समेत कई अन्य कार्यकर्ताओं ने टीएमसी छोड़ दी है। जिला पंचायत सदस्य कविता ने स्थानीय सरपंच और पंच सदस्यों सहित अपने समर्थकों के साथ टीएमसी छोड़ दी।

Advertisement

Advertisement

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button