दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Farmer Protest Live: हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर पथराव, यूपी गेट के सर्विसे रोड को खोदा, दिल्ली से सटी सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है।

किसानों के दिल्ली मार्च को रोकने के लिए केंद्र सरकार और किसान नेताओं के बीच सोमवार देर रात तक चली मैराथन बैठक में फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी का मुद्दा फंस गया। दिल्ली से सटे सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं.

Advertisement

नई दिल्ली, Farmer Protest Live: ट्रैफिक पुलिस की सलाह गाजियाबाद से दिल्ली में प्रवेश करने के लिए आनंद विहार या अप्सरा बॉर्डर की तरफ से यात्रा करें।सिंघु बॉर्डर से प्रवेश करने वालों को नरेला-लामपुर से इंट्री कर सकते हैं।
नोएडा एक्सप्रेसवे के जरिए मालवाहक वाहनों का दिल्ली में प्रवेश मना है।चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली जाने के लिए सेक्टर 14ए फ्लाईओवर, राउंड अबाउट चौक, सेक्टर 15 से संदीप पेपर मिल चौक से जाएं।डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली जा रहे हैं: फिल्म सिटी से सेक्टर 18 होते हुए एलिवेटेड रोड का उपयोग करें।

सीमा पर पुलिस का पहरा, सड़क पर रेंग रहे वाहन

किसानों का काफिला पंजाब से दिल्ली की तरफ कूच करते ही दिल्ली पुलिस ने दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर मंगलवार दोपहर 12 बजे वाहनों की आवाजाही बंद कर दी है। एंबुलेंस समेत आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों को ही दिल्ली में प्रवेश दिया जा रहा है। दिल्ली-गुरुग्राम और दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर पर भी पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी गई है। दिल्ली-यूपी के गाजीपुर व चिल्ली बॉर्डर पर सख्त निगरानी है।दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच की जा रही है। इसके बाद ही दिल्ली में वाहनों को प्रवेश करने दिया जा रहा है। इससे बॉर्डर इलाके में वाहनों की आवाजाही बुरी तरह प्रभावित है। इससे सीमा पर हरियाणा और उत्तर प्रदेश की तरफ वाहनों की लंबी लाइन लगी है। गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा, गाजियाबाद, बहादुरगढ़, सोनीपत व पानीपत की तरफ लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है। इस सबके बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों के लिए विशेष दिशा-निर्देश जारी किए हैं। ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि जरूरत के हिसाब से आगे वाहनों को दूसरे रास्तों पर डायवर्ट किया जाएगा।

Advertisement

नोएडा दिल्ली बॉर्डर पर जाम

अपनी मांगों को लेकर दिल्ली खोज करने वाले किसानों को रोकने के लिए दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर पुलिस की सख्ती और बेरिकेडिंग के कारण जाम की स्थिति बनी रही। इसका असर नोएडा में व्यापक रूप से देखने को मिला। एडीसीपी मनीष मिश्रा का कहना है की पंजाब, राजस्थान, हरियाणा समेत यूपी के किसान भी काफी संख्या में दिल्ली कूच की सूचना है। एहतियात के तौर पर नोएडा और दिल्ली के बीच पुलिस सख्ती से जांच कर रही है। चिल्ला बॉर्डर, डीएनडी और कालिंदी कुंज बॉर्डर पर वाहनों के अधिक दवाब के कारण कई किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ है। संदिग्ध वाहनों की सख्ती से छानबीन कर दिल्ली में प्रवेश दिया जा रहा है। एक कारण दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रैफिक काफी धीमी गति से चल रही है।

एंबुलेंस जाम में फंसी

नोएडा से दिल्ली मरीज लेकर जा रहे हैं एंबुलेंस जाम में फंसी, विपरीत दिशा में एंबुलेंस लेकर दिल्ली की ओर जाता हुआ।

Advertisement

दिल्ली से सटे गाज़ीपुर बॉर्डर के फ्लाईओवर पर दिल्ली पुलिस पूरी तरह से तैयार है

दिल्ली से गाजियाबाद का रास्ता भी बंद किया जा रहा है. पुलिस की गाड़ी बीच सड़क पर खड़ी की जा रही है. ताकि ट्रैफिक लाइन को छोटा किया जा सके. यूपी गेट सर्विस रोड को खोद दिया गया है।

किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए दिल्ली चलो मार्च के मद्देनजर दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ाई जा रही है।

Advertisement

Advertisement

शंभू बॉर्डर पर भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने ड्रोन की मदद से आंसू गैस के गोले दागे हैं।

Advertisement

पंजाब हरियाणा के बीच शंभू बॉर्डर पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे हैं। बॉर्डर पर हालात तनावपूर्ण हो गए हैं।

Advertisement

गुरुग्राम में भी लगा लंबा जाम

गुरुग्राम से दिल्ली की ओर जाने वाले राजमार्ग पर यातायात जाम हो गया है। किसानों को दिल्ली की ओर मार्च करने से रोकने के उपायों के तहत पुलिस ने सड़क पर कंक्रीट के स्लैब रख दिए।
दिल्ली के आईटीओ पर बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था
किसानों के दिल्ली चलो मार्च के बीच आईटीओ पर दिल्ली पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है और बैरिकेडिंग कर दी गई है।
Advertisement

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)
Back to top button