दिल्लीमुख्य समाचार
Trending

Farmer Protest Live: हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर पथराव, यूपी गेट के सर्विसे रोड को खोदा, दिल्ली से सटी सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है।

किसानों के दिल्ली मार्च को रोकने के लिए केंद्र सरकार और किसान नेताओं के बीच सोमवार देर रात तक चली मैराथन बैठक में फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी का मुद्दा फंस गया। दिल्ली से सटे सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं.

नई दिल्ली, Farmer Protest Live: ट्रैफिक पुलिस की सलाह गाजियाबाद से दिल्ली में प्रवेश करने के लिए आनंद विहार या अप्सरा बॉर्डर की तरफ से यात्रा करें।सिंघु बॉर्डर से प्रवेश करने वालों को नरेला-लामपुर से इंट्री कर सकते हैं।
नोएडा एक्सप्रेसवे के जरिए मालवाहक वाहनों का दिल्ली में प्रवेश मना है।चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली जाने के लिए सेक्टर 14ए फ्लाईओवर, राउंड अबाउट चौक, सेक्टर 15 से संदीप पेपर मिल चौक से जाएं।डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली जा रहे हैं: फिल्म सिटी से सेक्टर 18 होते हुए एलिवेटेड रोड का उपयोग करें।

सीमा पर पुलिस का पहरा, सड़क पर रेंग रहे वाहन

किसानों का काफिला पंजाब से दिल्ली की तरफ कूच करते ही दिल्ली पुलिस ने दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर मंगलवार दोपहर 12 बजे वाहनों की आवाजाही बंद कर दी है। एंबुलेंस समेत आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों को ही दिल्ली में प्रवेश दिया जा रहा है। दिल्ली-गुरुग्राम और दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर पर भी पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी गई है। दिल्ली-यूपी के गाजीपुर व चिल्ली बॉर्डर पर सख्त निगरानी है।दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच की जा रही है। इसके बाद ही दिल्ली में वाहनों को प्रवेश करने दिया जा रहा है। इससे बॉर्डर इलाके में वाहनों की आवाजाही बुरी तरह प्रभावित है। इससे सीमा पर हरियाणा और उत्तर प्रदेश की तरफ वाहनों की लंबी लाइन लगी है। गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा, गाजियाबाद, बहादुरगढ़, सोनीपत व पानीपत की तरफ लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है। इस सबके बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों के लिए विशेष दिशा-निर्देश जारी किए हैं। ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि जरूरत के हिसाब से आगे वाहनों को दूसरे रास्तों पर डायवर्ट किया जाएगा।

नोएडा दिल्ली बॉर्डर पर जाम

अपनी मांगों को लेकर दिल्ली खोज करने वाले किसानों को रोकने के लिए दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर पुलिस की सख्ती और बेरिकेडिंग के कारण जाम की स्थिति बनी रही। इसका असर नोएडा में व्यापक रूप से देखने को मिला। एडीसीपी मनीष मिश्रा का कहना है की पंजाब, राजस्थान, हरियाणा समेत यूपी के किसान भी काफी संख्या में दिल्ली कूच की सूचना है। एहतियात के तौर पर नोएडा और दिल्ली के बीच पुलिस सख्ती से जांच कर रही है। चिल्ला बॉर्डर, डीएनडी और कालिंदी कुंज बॉर्डर पर वाहनों के अधिक दवाब के कारण कई किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ है। संदिग्ध वाहनों की सख्ती से छानबीन कर दिल्ली में प्रवेश दिया जा रहा है। एक कारण दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रैफिक काफी धीमी गति से चल रही है।

एंबुलेंस जाम में फंसी

नोएडा से दिल्ली मरीज लेकर जा रहे हैं एंबुलेंस जाम में फंसी, विपरीत दिशा में एंबुलेंस लेकर दिल्ली की ओर जाता हुआ।

दिल्ली से सटे गाज़ीपुर बॉर्डर के फ्लाईओवर पर दिल्ली पुलिस पूरी तरह से तैयार है

दिल्ली से गाजियाबाद का रास्ता भी बंद किया जा रहा है. पुलिस की गाड़ी बीच सड़क पर खड़ी की जा रही है. ताकि ट्रैफिक लाइन को छोटा किया जा सके. यूपी गेट सर्विस रोड को खोद दिया गया है।

किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए दिल्ली चलो मार्च के मद्देनजर दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा बढ़ाई जा रही है।

शंभू बॉर्डर पर भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने ड्रोन की मदद से आंसू गैस के गोले दागे हैं।

पंजाब हरियाणा के बीच शंभू बॉर्डर पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे हैं। बॉर्डर पर हालात तनावपूर्ण हो गए हैं।

गुरुग्राम में भी लगा लंबा जाम

गुरुग्राम से दिल्ली की ओर जाने वाले राजमार्ग पर यातायात जाम हो गया है। किसानों को दिल्ली की ओर मार्च करने से रोकने के उपायों के तहत पुलिस ने सड़क पर कंक्रीट के स्लैब रख दिए।
दिल्ली के आईटीओ पर बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था
किसानों के दिल्ली चलो मार्च के बीच आईटीओ पर दिल्ली पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है और बैरिकेडिंग कर दी गई है।

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button