Trending

पाकिस्तान में घर के बाहर लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी की गोली मारकर हत्या, 2015 उधमपुर हमले का था मास्टरमाइंड

2015 में जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बीएसएफ के काफिले पर हमले की योजना बनाने वाला आतंकवादी हंजला अदनान मारा गया है।

जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान में भारत के दुश्मनों का सफाया जारी है. भारत का एक और बड़ा दुश्मन कराची में मारा गया है. दरअसल, 2015 में जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बीएसएफ काफिले पर हमले की साजिश रचने वाले लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकवादी अदनान अहमद उर्फ ​​हंजला अदनान को मार गिराया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मार दी |

रिपोर्ट के मुताबिक, हंजला अदनान की 2 और 3 दिसंबर की दरमियानी रात को अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. उन्हें कुल चार गोलियां मारी गईं, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. रिपोर्ट के मुताबिक, अदनान को 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लश्कर प्रमुख हाफिज सईद का बेहद करीबी माना जाता था।

दो जवान शहीद हो गए

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अदनान को उनके घर के बाहर गोली मार दी गई, जिसके बाद उन्हें पाकिस्तानी सेना ने गुपचुप तरीके से कराची के एक अस्पताल में ले जाया गया। जहां 5 दिसंबर को उनकी मौत हो गई. गौरतलब है कि उधपुर में बीएसएफ के काफिले पर लश्कर आतंकियों के हमले में सेना के दो जवान शहीद हो गए थे. जबकि बीएसएफ के 13 जवान घायल हो गए. इसके अलावा अगले साल 2016 में हंजला ने पंपोर में सीआरपीएफ के काफिले पर भी हमला किया था, जिसमें 8 जवान शहीद हो गए थे. यह खूंखार आतंकी पुलवामा हमले में भी शामिल था |

पाकिस्तान में इन दिनों कई आतंकी मारे गए

गौरतलब है कि हाल के दिनों में पाकिस्तान में कई आतंकियों को अज्ञात हमलावरों ने निशाना बनाया है. इससे पहले मुफ्ती कैसर फारूक, खालिस्तानी आतंकी परमजीत सिंह पंजवड़, इजाज अहमद अहंगर, बशीर अहमद पीर जैसे आतंकियों की मौत हो चुकी है. एक दिन पहले ही खुलासा हुआ था कि 26/11 मुंबई हमले की साजिश में शामिल लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी साजिद मीर को पाकिस्तानी जेल में जहर दे दिया गया था. साजिद मीर को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button