इंडिया न्यूज़मुख्य समाचारवर्ल्ड
Trending

PM Modi UAE Visit: पीएम मोदी का स्वागत गार्ड ऑफ ऑनर के साथ, कहा “ऐसा लगता है कि मैं अपने परिवार से मिलने आया हूं”

भारत और यूएई के बीच बंदरगाह, फिनटेक और कई अन्य क्षेत्रों में महत्वपूर्ण समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे

Advertisement

अबू धाबी, PM Modi UAE Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूएई पहुंच गए हैं. पीएम मोदी का स्वागत गार्ड ऑफ ऑनर के साथ किया गया. पीएम मोदी ने यूएई के राष्ट्रपति से मुलाकात की. यूएई के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने मोदी को गले लगाया. वह दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे हैं।

अबू धाबी में भव्य हिंदू मंदिर का स्वागत करेंगे

वह बुधवार को अबू धाबी में भव्य हिंदू मंदिर का स्वागत करेंगे. इससे पहले आज वह ‘अहलान मोदी’ (हैलो मोदी) कार्यक्रम में यूएई में रहने वाले भारतीय समुदाय के करीब 65 हजार लोगों को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी की यह 7वीं यूएई यात्रा है। वह अगस्त 2015 में पीएम के रूप में पहली बार यूएई गए थे।

Advertisement

इस गर्मजोशी से स्वागत के लिए आभारी हूं

पीएम मोदी ने यूएई के राष्ट्रपति से कहा कि मैं इस गर्मजोशी से स्वागत के लिए आभारी हूं। मैं जब भी यहां आपसे मिलने आता हूं तो मुझे हमेशा ऐसा लगता है कि मैं अपने परिवार से मिलने आया हूं। पिछले 7 महीनों में हम 5 बार मिल चुके हैं. इससे हमारे करीबी रिश्तों का पता चलता है.’

जी-20 देशों के लिए बड़ी खबर

पीएम मोदी ने यूएई राष्ट्रपति से कहा कि मैं आपका आभारी हूं कि आपने समय निकाला और मेरा निमंत्रण स्वीकार किया और मेरे गृह राज्य आए. वाइब्रेंट गुजरात समिट को नई ऊंचाई दी, उसका गौरव बढ़ाया। उन्होंने कहा कि यूएई में बीएपीएस मंदिर उनके सहयोग के बिना नहीं बन सकता था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएई के राष्ट्रपति से बातचीत के दौरान कहा, ”आज हम जिस द्विपक्षीय संधि पर हस्ताक्षर करने जा रहे हैं, वह सभी जी-20 देशों के लिए बड़ी खबर होने वाली है और इससे दोनों देशों की अर्थव्यवस्थाएं मजबूत होंगी।”

Advertisement

अबू धाबी में UPI RuPay कार्ड सेवा लॉन्च

पीएम मोदी और यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने अबू धाबी में UPI RuPay कार्ड सेवा लॉन्च की। नाहयान के साथ मोदी ने भी रुपे और यूपीआई से पेमेंट किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के दौरान भारत और यूएई के बीच बंदरगाह, फिनटेक और कई अन्य क्षेत्रों में महत्वपूर्ण समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। मोदी और अल नाहयान के बीच द्विपक्षीय चर्चा के बाद दोनों देशों के बीच एमओयू का आदान-प्रदान हुआ।

Advertisement

Advertisement

Hackette

हमारा उद्देश्‍य देश और दुनिया के लोगों को वास्तवविकता से अवगत कराना, विशेष रूप से राजनीतिक खबरों पर पैनी नजर और समसामयिक घटनों का विष्लेषण एवं अपराध समाचारों को सब से पहले आपतक पहुँचाना हमारी जिम्मेदारी
Back to top button