इंडिया न्यूज़राजनीति
Trending

Rajya Sabha Election: राज्यसभा जाएंगी पत्रकार सागरिका घोष, TMC ने की चार नामों की घोषणा

सागरिका के अलावा सुष्मिता देव, मोहम्मद नदीम उल हक और ममता बाला ठाकुर का नाम भी शामिल

Advertisement

राजनीति, Rajya Sabha Election: तृणमूल कांग्रेस ने आगामी राज्यसभा में भेजने के लिए चार नामों की घोषणा की है. इसमें पत्रकार सागरिका घोष का भी  नाम शामिल है. टीएमसी ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट के जरिए यह जानकारी साझा की है. चार नामों में सागरिका के अलावा सुष्मिता देव, मोहम्मद नदीम उल हक और ममता बाला ठाकुर का नाम भी शामिल है. टीएमसी ने लिखा, हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि वह हर भारतीय के अधिकारों के लिए तृणमूल की अदम्य भावना और स्थायी विरासत को बनाए रखने की दिशा में काम करेंगे।”

राज्यसभा चुनाव 27 फरवरी को

बता दें, 15 राज्यों की 56 सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव 27 फरवरी को होंगे. चुनाव आयोग (EC) के मुताबिक, ये सभी सीटें अप्रैल में खाली हो रही हैं, जिसके लिए EC ने अधिसूचना जारी कर दी है. आयोग ने कहा कि अप्रैल महीने में 15 राज्यों में 56 राज्यसभा सीटें खाली हो रही हैं. राज्यसभा की इन खाली सीटों पर 27 फरवरी को चुनाव होंगे. राज्यसभा सीटों के लिए ये चुनाव ऐसे समय में हो रहे हैं जब अगले कुछ महीनों में देश में लोकसभा चुनाव होने हैं.

Advertisement

50 सदस्य 2 अप्रैल और छह सदस्य 3 अप्रैल को सेवानिवृत्त होंगे

चुनाव आयोग ने कहा कि 50 सदस्य 2 अप्रैल को सेवानिवृत्त होंगे, जबकि छह सदस्य 3 अप्रैल को सेवानिवृत्त होंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक, जिन राज्यों से सदस्य सेवानिवृत्त हो रहे हैं उनमें आंध्र प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश शामिल हैं। कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और राजस्थान। हैं।

 

Advertisement
Advertisement

Hackette

हमारा उद्देश्‍य देश और दुनिया के लोगों को वास्तवविकता से अवगत कराना, विशेष रूप से राजनीतिक खबरों पर पैनी नजर और समसामयिक घटनों का विष्लेषण एवं अपराध समाचारों को सब से पहले आपतक पहुँचाना हमारी जिम्मेदारी
Back to top button