बिहारमुख्य समाचारराजनीति
Trending

Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव का नीतीश कुमार पर तंज, मोदी जी से मांगी नितीश के न पलटने की गारेंटी

तेजस्वी यादव ने कहा एक ही कार्यकाल में 3 बार सीएम बनने का अद्भुत नजारा मैंने पहली बार देखा है

पटना,Tejashwi Yadav: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. तेजस्वी यादव ने खासकर नीतीश कुमार के बार-बार पाला बदलने पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि आप बिना बताए गवर्नर हाउस चले गए, अगर कोई भ्रम था तो कम से कम आपको पूछना या बताना चाहिए था. तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं आपको 9 बार सीएम बनने की बधाई देता हूं, लेकिन एक ही कार्यकाल में 3 बार सीएम बनने का अद्भुत नजारा मैंने पहली बार देखा है.

उन्होंने कहा था कि बीजेपी मेरी मां है

डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी पर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्होंने कहा था कि बीजेपी मेरी मां है, लेकिन मैं कह रहा हूं कि असली मां तो राजद है. विजय सिन्हा जी एक कार्यकाल में स्पीकर, नेता प्रतिपक्ष और डिप्टी सीएम बने, इसके लिए उन्हें बधाई . तेजस्वी यादव ने कहा कि सीएम माननीय थे और रहेंगे. मुझे साथ काम करने का मौका मिला और मैंने काम किया. उन्होंने कई बार कहा कि तेजस्वी मेरे बेटे जैसा है.

मैं इसे वनवास नहीं मानता

मैंने भी उन्हें अपना अभिभावक माना है. नीतीश कुमार कई बार सार्वजनिक तौर पर कह चुके हैं कि अब तेजस्वी ही आगे बढ़ेंगे लेकिन हो सकता है कि मेरे साथ वनवास की स्थिति बन जाए. मैं मानता हूं कि कुछ मजबूरी होगी लेकिन मैं इसे वनवास नहीं मानता. पहली बार भी जब नीतीश कुमार ने ऐसा किया था तो उन्होंने कहा था कि तेजस्वी जो कुछ है उसे साफ कर दो।

नीतीश जी पलटेंगे या नहीं इसकी गारंटी पीएम मोदी जी लेंगे

तेजस्वी ने कहा कि मैंने यहां तक ​​कहा था कि मैं सरकार को बाहर से समर्थन दूंगा लेकिन 2024 में भारत गठबंधन के लिए मिलकर लड़ूंगा। रामायण का जिक्र करते हुए तेजस्वी ने कहा कि दशरथ नहीं चाहते थे कि राम वनवास जाएं लेकिन कैकेयी उन्हें चाहती थीं। आप दीर्घायु हों, राजा बने रहें, लेकिन कैकेयी को भी पहचानें, जो आपके साथ बैठे हैं। अपने भाषण के दौरान तेजस्वी ने सम्राट चौधरी की पगड़ी पर भी सवाल उठाया. तेजस्वी यादव ने सदन में कहा कि नीतीश जी पलटेंगे या नहीं इसकी गारंटी पीएम मोदी जी लेंगे.

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button